आज आप का दिन कैसा रहेगा: जानिए 

आज दिनांक 20 नवम्बर, 2022 का राशिफल..

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें, दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। शाम को परिवार  के साथ लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। क्रोध आपके रिश्ते को खराब कर सकता है. पति –पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। अहंकार के कारण हो सकता है आप ब्रेकअप कर लें। मन विचलित रहेगा।

आज आपका दिन शानदार रहेगा, लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा, इस राशि के स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन अनुकूल है बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा, सेहत बेहतर बनी रहेगी, नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी. गाय को रोटी खिलाएं, आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे। आज कोई अजनबी आपकी लाइफ में आ सकता है, वैवाहिक जीवन में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

आज मिथुन राशि के लोगों का भाग खुल सकता हैं तथा सूर्यदेव की कृपा से इनकी झोली खुशियों से भर सकती हैं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। परिवार वालों से रिश्ते की बात कर सकते हैं, घर का माहौल खुशनुमा रहेगा, बड़ों का आदर करने में अग्रणी रहेंगे, कामकाज में शुभ फलो की प्राप्ति होगी, किसी बात को लेकर पार्टनर से झगड़ा हो सकता है लेकिन शाम तक सब सही हो जाएगा। भावनात्मक होकर कोई गलत निर्णय न लें, पारिवारिक परेशानियों को सुलझाने में दिन बीतेगा. बाहर घूमने का प्रोग्राम कैंसिल हो सकता है जिस कारण मूड ऑफ रहेगा।

सेहत से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती हैं. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। लव लाइफ में प्रेमिका के साथ मनमुटाव होगा, पत्नी की सेहत का ख्याल रखना होगा।

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा, इस राशि के लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। जरूरतमंद मित्रों की तरफ आप मदद का हाथ बढ़ायेंगे. आज आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, इस राशि के छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरुरत है। सारे काम अपनी इच्छा के अनुसार होने में परेशानी आयेंगी। माता की सेहत में गिरावट आ सकती है, बदलते मौसम में उनका खास ख्याल रखें। माँ दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। ट्रांसफर या काम के कारण अपने प्रिय से दूर जा सकते हैं।

आप बच्चों एवं परिवार को पूरा समय देंगे, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। अपनों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी और आपको ढ़ेर सारा धन प्राप्त होगा, आपका रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, आपको किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। प्रॉपर्टी आदि खरीदने के लिए भी आप कोई जरूरी निर्णय ले सकते हैं। आज आपका लव पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है।

आर्थिक लाभ जो आज मिलने वाला था- टल सकता है, तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा, आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है, नज़रें उठाकर तो देखिए, कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।  वैवाहिक रिश्ते बेहतर होंगे,अचानक सगाई तय हो सकती है, अच्छी सेहत के लिए व्यायाम की जरूरत है।

आज कम मेहनत में ज्यादा फायदा होगा, समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा, रूके हुए जरूरी काम पूरे हो सकते हैं।  जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का प्रोग्राम बन सकता है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन है. आप जितनी मेहनत करेंगे आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। घर में एक पौधा लगाएं , रिश्ते मधुर होंगे। विवाहित जातकों को शुभ समाचार मिलेगा। प्रेमिका के घर उनसे मिलने जा सकते हैं। कॉलेज में किसी को लव पार्टनर बना सकते हैं। प्रेमी के साथ रोमांटिक स्थान पर घूमने जाने वाले हैं।

आज नए क्षेत्रों में किस्मत आजमाने का मौका तलाशेंगे. नया व्यवसाय शुरू करने में आ रही अड़चने आज समाप्त होगी.। अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं। उनके साथ का खूब मजा लें। नौकरी के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग अपनी प्रतिभा के दम पर कामयाबी हासिल करने में सफल रहेंगे। किसी बड़े काम के लिए पैसा जमा करने के मकसद से बजट में कटौती किए जाने की संभावना है। मूड रोमंटिक रहेगा। आज प्रेमी से मुलाकात होगी. आप पार्टी के मूड में रहेंगे और ख़ुशी महसूस करेंगे। आपकी कोशिश रहेगी कि अपने पार्टनर के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत हों, पुराने मित्र से रिश्ते सुधरेंगे।

हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। लव पार्टनर का व्यवहार हैरान कर सकता है। प्रेमी के साथ विवाह करने का विचार मन में आएगा। जीवनसाथी से आर्थिक सहयोग मिलेगा। विवाहित जातकों को पत्नी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे. आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा. आज आप अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. इस राशि के वर्किंग लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। छोटी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका जीवनसाथी आपके जीवन के महत्वपूर्ण कार्यों को सपोर्ट कर सकता है। एक दूसरे की रिस्पेक्ट रिलेशन को परफेक्ट बनायेगी। जीवनसाथी परेशान रहेगा। आपकी सलाह और सहारा उनकी परेशानियों को कम करेंगी। दिन सामान्य रहेगा।

आज आपको कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको पदोन्नति होने की संभावना बन रही है यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है। प्रेमी से शारीरिक संबंध मजबूत हो सकते हैं। नई रिलेशनशिप शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। आज शिक्षा संबंधी कार्य के लिये यात्रा करना पड़ सकती धार्मिक प्रवृति वाले लोग पूजा पाठ या किसी अनुष्ठान का आयोजन कर सकते हैं आज आप जिसके प्रति आकर्षित होंगे, उससे प्यार हो सकता है। कार्यस्थल पर विपरीत लिंग के जातकों के प्रति आकर्षण होगा। वैवाह जीवन में पत्नी से दूरी अभी बनी रहेगी, हालांकि बातचीत का सिलसिला जारी रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *